रूद्रप्रयाग का अखलेश राणा बना सेना में अधिकारी

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

ब्यूरो

 

रूद्रप्रयाग। अगस्त्यमुनि विकासखंड के कमेड़ा गांव निवासी अखिलेश सिंह राणा भारतीय सेना में अधिकारी बन गए हैं।

भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) देहरादून में 18 महीने के प्रशिक्षण के बाद उन्हें शनिवार 12 दिसंबर कमीशन प्राप्त हुआ है। इस मौके पर उनके माता-पिता व परिवार के अन्य सदस्य मौजूद थे।

कमेड़ा गांव के पान सिंह राणा व कुसुम देवी की तीन संतानों में सबसे छोटे अखिलेश सिंह राणा की प्राथमिक शिक्षा सरस्वती शिशु मंदिर जाखधार से हुई। जबकि हाईस्कूल की पढ़ाई उन्होंने माई गोविंद गिरी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज रुद्रप्रयाग से की। इसके बाद इंटरमीडिएट की पढ़ाई देहरादून व स्नातक व राजनीति विज्ञान में स्नातकोत्तर की पढ़ाई द हिंदू कॉलेज दिल्ली विवि से पूरी की। इसके बाद जुलाई 2019 में अखिलेश का सीडीएस में चयन हुआ। शनिवार को 18 महीने के प्रशिक्षण के बाद अखिलेश भारतीय सेना में अधिकारी बन गए हैं। 

इस मौके पर देहरादून आईएएम में मौजूद अखिलेश के ताऊ व गढ़वाल मंडल विकास निगम में सहायक अभियंता दयाल सिंह राणा ने बताया कि उनके भतीजे ने पढ़ाई के दौरान ही सेना में करियर बनाने की ठान ली थी। उनका भतीजा परिवार का पहला सैन्य अधिकारी है, जो उनके लिए गौरव की बात है। इधर, रुद्रप्रयाग के विधायक भरत सिंह चौधरी, केदारनाथ के विधायक मनोज रावत, जिपं अध्यक्ष अमरदेई शाह समेत अन्य जनप्रतिनिधियों ने अखिलेश के सैन्य अधिकारी बनने पर उन्हें व परिजनों को बधाई दी है।

 

 

 

विज्ञापन

विज्ञापन प्रसारित करने हेतु
संपर्क करें मो. 9411 530 755 (JP)

add

चैनल माउन्टेन, मीडिया के क्षेत्र मैं काम करने वाली एक अग्रणी एवं स्वायत्त संस्था है . जो की पिछले 21 सालों से सतत कार्यरत है.

Channel Mountain Ink


Contact for more details

 

आपके

लेख/ सुझाव/ विचार ...

सादर आमंत्रित हैं


संपर्क करें:

फ़ोन: +91 9411530755

ई मेल : paharnama@gmail.com